Twitter पर कैसा होगा वीडियो-ऑडियो कॉल इंटरफेस? यहां वीडियो से समझिए

1 min read

[ad_1]

Twitter Video-Audio Call: एलन मस्क ने कुछ समय पहले ये बात कही थी कि जल्द ट्विटर पर ऑडियो और वीडियो कॉल का ऑप्शन यूजर्स को मिलेगा. हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि कम्युनिकेशन का ये फीचर क्या सिर्फ पेड यूजर्स को मिलेगा या फिर सभी का इस्तेमाल कर पाएंगे. इस बीच ट्रिपस्टर अभिषेक यादव ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें ऑडियो और वीडियो कॉल का इंटरफेस नजर आया है. यानी किस तरह आप ट्विटर में ऑडियो-वीडियो कॉल कर पाएंगे, ये वीडियो में दिखाया गया है. वैसे इस वीडियो को Swak नाम के यूजर ने पोस्ट किया है जिसे टिपस्टर अभिषेक यादव ने रिपोस्ट किया है.

ऐसा होगा कॉलिंग इंटरफेस

वीडियो के अलावा दो तस्वीर भी शेयर की गई है जिसमें पहले में आपको ऑडियो कॉल का इंटरफेस दिख रहा है जबकि दूसरे में वीडियो कॉल का इंटरफेस दिखाया गया है. अन्य मैसेजिंग ऐप की तरह ट्विटर में भी आपको उसी तरह का ऑडियो-वीडियो कॉल इंटरफेस मिलेगा. ऑडियो कॉल के दौरान आपको स्क्रीन में माइक को बंद और ऑन के साथ स्पीकर मोड में रखने का ऑप्शन मिलेगा.वीडियो कॉल के दौरान आपको एक ऑप्शन कैमरा को फ्रंट या बैक में स्विच करने का और स्पीकर के साथ कॉल को समाप्त करने का ऑप्शन मिलेगा. 

ध्यान दें, ये एक अर्ली प्रीव्यू है. यानी अभी इस फीचर पर काम किया जा रहा है, हो सकता है कि इंटरफेस में बदलाव आने वाले समय में हो. 

कम्युनिटी एडमिन को मिलेगा ये फीचर

एलन मस्क प्राइवेट कम्युनिटी एडमिन्स को एक क्वेश्चन फीचर फेसबुक की तरह देने जा रहे हैं. दरअसल, फेसबुक में जब भी कोई व्यक्ति कोई ग्रुप ज्वाइन करना चाहता है तो उससे कुछ सवाल पूछे जाते हैं जिसके जवाब के आधार पर ग्रुप एडमिन व्यक्ति को ग्रुप में एंट्री देने या न देने का डिसीजन लेता है. एक तरह से ये फीचर गेटकीपिंग की तरह काम करता है. फेसबुक की तरह अब ट्विटर में भी प्राइवेट कम्युनिटी एडमिन को एक फीचर मिलेगा जिसके तहत वह सामने वाले व्यक्ति को जान पाएंगे.  

यह भी पढ़ें:

व्यूअरशिप का टूटा रिकॉर्ड, कल इतने लोगों ने OTT ऐप पर देखा मैच, Jio Cinema ने ट्वीट कर लिखा… 



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author