UP के 35 जिलों में इन तारीखों पर बंद रहेंगे स्कूल, क्या है वजह? जानिए

1 min read

[ad_1]

UP Schools To Be Close On These Dates: उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स को इस बार कई सारी छुट्टियां मिल रही हैं. त्योहारों में होने वाली छुट्टियों के अलावा भी यहां दो दिन के लिए कुछ जिलों के स्कूल बंद होने का आदेश आया है. इसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश के 35 जिलों के स्कूल इन तारीखों पर बंद रखे जाएंगे. ये तारीखें हैं 28 और 29 अक्टूबर 2023. अगर स्कूल हॉलिडे होने की वजह पूछें तो इन्हें इसलिए बंद किया जा रहा है क्योंकि इन डेट्स पर उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन यूपी पीईटी 2023 परीक्षा का आयोजन करेगा.

इस दिन नहीं होगी कोई और परीक्षा

बता दें कि यूपी पीईटई यहां का बहुत बड़ा एग्जाम है जिसमें हर साल लाखों की संख्या में छात्र शामिल होते हैं. इस कारण से परीक्षा से संबंधित सभी प्रक्रिया सुचारू रूप से चलाना कठिन होता है. स्कूल बंद किए गए हैं क्योंकि इनमें से बहुत से स्कूलों को परीक्षा के लिए सेंटर बनाया जाएगा. इन 35 जिलों को तय तारीख पर स्कूल बंद करने के लिए कह दिया गया है.

क्या रहेगी परीक्षा टाइमिंग

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपी पीईटी परीक्षा 2023 में इस 20 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स के शामिल होने की संभावना है. एग्जाम दो सेशन में होंगे. पहला सेशन यानी मॉर्निंग सेशन सुबह 10 से दोपहर 12 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा. वहीं दोपहर का सेशन 3 से शाम 5 बजे के बीच आयोजित होगा.

समय से पहले पहुंच जाएं सेंटर

कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे समय से पहले सेंटर पहुंच जाएं. उम्मादवारो की संख्या ज्यादा होने से आईडी चेक करने आदि के प्रोसेस में देर लग सकती है. इसलिए साथ में अतिरिक्त समय लेकर चलें. अपने साथ एडमिशन कार्ड और वैलिड आईडी ले जाना नहीं भूलें.

बहुत से पद पर होती है भर्ती

बता दें कि यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश प्रिलिमिनेरी एलिजबिलिटी टेस्ट यहां निकलने वाली बहुत सी सरकारी भर्तियों का पहला चरण है. कई वैकेंसी में पहला चरण ही यही होता है कि जब तब आपके पास यूपी पीईटी पास होने का सर्टिफिकेट नहीं है तब तक आप आवेदन नहीं कर सकते.

यह भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे महंगा पेन, 40 करोड़ से ज्यादा है कीमत 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author