UP में झमाझम बारिश पर लगा ब्रेक, इन इलाकों में पड़ सकती हैं हल्की बौछारें, जानें मौसम का अपडेट

1 min read

[ad_1]

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से कई जगहों पर झमाझम बारिश हो रही थी, लेकिन अब प्रदेश में बारिश के सिलसिले पर ब्रेक लगने जा रहा है. प्रदेश में आज शनिवार कहीं पर भी भारी बारिश का अलर्ट नहीं है. मौसम विभाग ने आज  एक या दो स्थानों पर ही हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारे पड़ने की संभावना जताई है. इसके साथ ही प्रदेश के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन और आकाशीय चमक होने हो सकती हैं.

प्रदेश में अब बारिश का सिलसिला थमने जा रहा है. आगामी दिनों में पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछेक इलाकों में ही हल्की-फुल्की बौछारें पड़ सकती है. 27 अगस्त के बाद प्रदेश में कहीं कोई अलर्ट नहीं जारी नहीं किया गया है, महीने के आखिर में 30 अगस्त और 31 अगस्त को मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई गई है. अगले तीन दिन में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की क्रमिक बढ़ोतरी हो सकती है. इसके बाद कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा वहीं न्यूनतम तापमान कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. 

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक आज श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज और कुशीनगर में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है और सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया में एक या दो स्थानों पर ही बारिश की संभावना जताई गई है. 

अगले पांच दिनों के मौसम का हाल

वहीं सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइचऔर लखीमपुर खीरी जिले में आकाशीय चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है. 27-29 अगस्त तक राज्य में एक या दो स्थानों पर ही बारिश की बौछारें पड़ सकती है. यहां एक या दो जगहों पर बारिश की फुहारें पड़ सकती है वहीं  30 और 31 अगस्त को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा. पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं हल्की बौछारें देखने को मिलेंगी. 

UP Politics: सपा MP शफीकुर्रहमान बर्क ने CM योगी को बताया दोस्त तो डिंपल यादव बोलीं- ‘हम लोग हिंदू हैं…’

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author