UP Board 10वीं-12वीं के एप्लीकेशन में सुधार के लिए खुली करेक्शन विंडो, यहां देखें नोटिस

1 min read

[ad_1]

UPMSP Opens Correction Window For 10th & 12th Forms 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं के परीक्षा फॉर्म में सुधार के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो खोल दी है. वे कैंडिडेट्स जो अपने एप्लीकेशन में किसी प्रकार का बदलाव या सुधार करना चाहते हैं, वे इस मौके का फायदा उठा सकते हैं. इस काम में स्कूल के हेड की सहायता लेनी होगी. अंत में ये सभी स्कूलों के हेड की जिम्मेदारी होगी की स्टूडेंट्स के डिटेल ठीक से सबमिट हुए हों और कहीं किसी प्रकार की कोई गलती न जाए.

नोट करें जरूरी वेबसाइट

यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं के आवेदनों में सुधार करना हो या इस बारे में जारी नोटिस पढ़ना हो, दोनों ही काम के लिए आपको यूपीएमएसपी की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – upmsp.edu.in. नोटिस देखने का डायरेक्ट लिंक नीचे भी दिया हुआ है.

इन डिटेल की पड़ेगी जरूरत

यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर एप्लीकेशन करेक्शन की सुविधा कब तक मिलेगी, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि मोटे तौर पर ये अनुमान लगाया जा सकता है कि कम से कम एक महीने तक ये सुविधा मिलनी चाहिए. हालांकि अंतिम समय तक का इंतजार न करें और जल्द ही सुधार कर लें. ये काम करने के लिए आपको अपनी आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा.

इन एरिया में कर सकते हैं सुधार

ये सुविधा रेग्यूलर और प्राइवेट दोनों तरह के कैंडिडेट्स के लिए उपलब्ध है. वे छात्र जो इस साल की परीक्षा में भाग ले रहे हों, वे अपने आवेदनों को ठीक कर सकते हैं. ये सुधार नाम, मोबाइल नंबर, कास्ट, जेंडर, सब्जेक्ट सेलेक्टेड, पिता-माता का नाम, फोटोग्राफ, सिग्नेचर और एड्रेस वगैरह में किया जा सकता है.

यहां देखें नोटिस.

यह भी पढ़ें: SBI में निकली 6 हजार भर्तियों के लिए आज ही करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author