UPSSSC PET के एप्लीकेशन में करेक्शन करने का आखिरी मौका, पढ़िए एडमिट कार्ड को लेकर अपडेट

1 min read

[ad_1]

UPSSSC PET 2023 Application Correction Window: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रिलिमिनेरी एलिजबिलिटी टेस्ट 2023 से संबंधित जरूरी खबर है. इसके मुताबिक यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा 2023 के आवेदनों में सुधार करने की लास्ट डेट आज है. आज यानी 6 सितंबर 2023 दिन बुधवार को एप्लीकेशन करेक्शन लिंक बंद हो जाएगा. अगर आपको अपने आवेदनों में किसी प्रकार का कोई बदलाव या करेक्शन करना हो तो उसे तुरंत कर लें. फिर ये मौका शायद न मिले. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

इस वेबसाइट से करें करेक्शन

यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा 2023 के आवेदनों में सुधार के लिए आपको उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – upsssc.gov.in.

इन डेट्स पर होगी परीक्षा

इस बाबत जारी नोटिस में कहा गया है कि यूपीएसएसएससी सीसीई परीक्षा का आयोजन 28 अक्टूबर दिन शनिवार और 29 अक्टूबर दिन रविवार के दिन किया जाएगा. इससे पहले परीक्षा के एडमिट कार्ड रिलीज होंगे. इस बारे में अभी कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है इसलिए लेटेस्ट जानकारी के लिए समय-समय पर वेबसाइट देखते रहें.

एडमिट कार्ड अपडेट

कमीशन ने इस बारे में जानकारी दी है कि एडमिट कार्ड कुछ ही समय में जारी किए जाएंगे जिन्हें कैंडिडेट्स ऊपर बतायी गई वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. एक बार रिलीज होने के बाद अपने लॉगिन डिटेल्स डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें.

पेपर पैटर्न

परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होगी और इसमें जिन विषयों से सवाल आएंगे वे हैं – जनरल नॉलेज, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग. यूपी में होने वाली बहुत सी सरकारी परीक्षाओं में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स को पीईटी परीक्षा देनी होती है. जब इसमें पास होते हैं तब ही वे आगे की दूसरी परीक्षा या मेन्स दे पाते हैं.

हर साल लाखों की संख्या में कैंडिडेट्स इस परीक्षा में बैठते हैं. इसके माध्यम से उम्मीदवारों का ग्रुप बी और सी के विभिन्न पद पर चयन होता है. 

यह भी पढ़ें: फॉरेन यूूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए अप्लाई किया है तो इन बातों का रखें ध्यान 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author