Uttar Pradesh के इस जिले में कल बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, क्या है वजह? जानिए

1 min read

[ad_1]

Schools Closed in UP Tomorrow: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में कल यानी 28 अगस्त 2023 दिन सोमवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. ऐसा सावन के आखिरी सोमवार पर कांवड़ यात्रा को देखते हुए किया जा रहा है. ऐसी उम्मीद है कि आखिरी सोमवार होने पर आज शाम से ही यहां कांवड़ियों की भारी भीड़ आने लगेगी. इस दौरान ट्रैफिक मैनेज करने और छात्रो की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

निकल सकता है जुलूस

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां स्कूल और कॉलेज 26 से ही बंद कर दिए गए हैं. यानी शनिवार, रविवार के बाद स्कूल सोमवार 28 अगस्त तक बंद रहेंगे. कांवड़ यात्रियों के जुलूस निकालने की संभावना को देखते हुए और इस दौरान स्टूडेंट्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने ये फैसला लिया है.

कोविड के कारण नहीं हुई थी यात्रा

प्रदेश के बहुत से जिलों में हर साल कांवड़ यात्रा बड़े स्तर पर होती है लेकिन पिछले दो साल से कोविड की वजह से ये नहीं हो पायी थी. हरिद्वार, गौमुख और दूसरी जगहों पर हर साल धूमधाम से और बड़ी संख्या में कांवड़िए यात्रा निकालते हैं. चूंकि इस बार दो साल के बाद ऐसा हो रहा है इसलिए भीड़ पहले से कहीं ज्यादा होने की आशा की जा रही है. ये कांवड़िये मंदिरों में पूजा करते हैं और इस दौरान जिले में भारी संख्या में लोगों को संभालने का काम प्रशासन का होता है.

आज शाम से ही बढ़ जाएगी संख्या

इस मामले में लोकस प्रशासन का मानना है कि आज शाम से ही कांवड़ियों की भारी भीड़ जिले में आने लगेगी. कल ये संख्या और बढ़ेगी और इसे संभालने के लिए ट्रैफिक भी बदलना पड़ेगा. इसलिए कॉलेज और स्कूल बंद कर दिए गए हैं ताकि छात्र सुरक्षित भी रहें और सड़कों पर आवागमन को कुछ हद तक कम किया जा सके.

यह भी पढ़ें: अंबेडकर यूनिवर्सिटी में निकली कई पद पर भर्तियां 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author