Watch: इंदौर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के बीच में फंसा महिला का पैर, RPF के जवान ने बचाई जान

1 min read

[ad_1]

Indore News: इंदौर (Indore) के रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ (RPF) के जवान की सूझबूझ के चलते एक 22 वर्षीय युवती की जान बच गई. दरअसल, यहां रेलवे स्टेशन पर इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस में चलती हुई ट्रेन में चढ़ने के दौरान महिला का पैर फिसल गया था. जीआरपी एसपी निवेदिता गुप्ता ने बताया कि कई बार ऐसी घटना देखने को मिल चुकी है कि लोग मामूली सी चीजों के लिए अपनी जान को दांव पर लगा देते हैं. इसी प्रकार की कई घटनाएं इंदौर सहित आसपास के इलाकों के रेलवे स्टेशनों पर भी देखने को मिल रही है. ऐसा ही मामला आज इंदौर रेलवे स्टेशन पर दिखाई दिया, जहां जोधपुर जाने वाली एक ट्रेन में महिला का चार्जर प्लेटफार्म पर गिर गया था. 

उन्होंने बताया कि चार्जर को लेने के लिए महिला चलती ट्रेन से उतर गई. उसके बाद चार्जर लेकर फिर ट्रेन की और भागती नजर आई. इसी बीच वह ट्रेन के बीच में फंस गई, जिसको देख तुरंत आरपीएफ के जवान ने महिला की जान बचाई. जानकारी के मुताबिक एक महिला का मोबाइल चार्जर उसके परिजनों के पास छूट गया था, जिसे लेने वह ट्रेन से नीचे उतरी थी, लेकिन तभी ट्रेन चल दी. इधर महिला हड़बड़ी में वापस ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रही थी. इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह प्लेटफार्म के नीचे पटरी पर गिर गई.  ये सब देखकर रविंद्र तोमर नामक रेलवे पुलिस के जवान ने बिना देरी किए महिला का हाथ पकड़ कर तत्काल उसे खींच लिया, जिससे उसकी जान बच गई.

युवती के परिजनों ने RPF के हेड कॉन्स्टेबल को दिया धन्यवाद
आरपीएफ अधिकारियों और युवती के परिजनों ने हेड कॉन्स्टेबल रविन्द्र तोमर की प्रशंसा कर उन्हें धन्यवाद भी दिया. वहीं अफसरों ने रेलवे पुलिस विभाग नियम के अनुसार जाबाज जवान को पुरस्कार देने की भी बात कही है. बता दें इंदौर ही नहीं आसपास के कई रेलवे स्टेशनों पर ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं, जहां लोग जल्दी बाजी के चक्कर में अपनी जान गंवा देते हैं. वहीं इस तरह के मामलों पर एक्शन भी लिया जाता है. जुर्माने की कार्रवाई भी कि जाती है, लेकिन फिर भी इस तरह की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. 

MP: ‘सजा फरियादी को मिलनी चाहिए या अपराधी को’, नर्सिंग छात्रों को लेकर कमलनाथ का CM शिवराज से सवाल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author