WhatsApp की ये 4 सेटिंग्स हर किसी को अपने फोन में रखनी चाहिए ऑन, आपने की हैं?

1 min read

[ad_1]

WhatsApp Privacy Settings: वॉट्सऐप, यूजर्स की प्राइवेसी को बेहतर बनाने के लिए कई फीचर्स ऐप में ऑफर करता है. हाल ही में कंपनी ने एक ‘वॉट्सऐप चैट’ अपडेट भी शुरू किया है जिसमें कंपनी समय-समय पर लोगों को प्राइवेसी से जुड़े फीचर्स के बारे में बताती है. हम आपको इस लेख में वॉट्सऐप की 4 ऐसी सेटिंग्स बता रहे हैं जिसे आपको फौरन अपने मोबाइल फोन में ऑन कर लेना चाहिए.

बेहद काम की हैं ये सेटिंग्स 

  • 2FA: वॉट्सऐप आपके अकाउंट को सिक्योर रखने के लिए 2FA की पेशकश करता है. इसे ऑन रखने से फायदा ये है कि जब भी आप अपने अकाउंट को दूसरे डिवाइस पर खोलेंगे या एक तय समय के बाद ओपन करेंगे तो वॉट्सऐप आपसे 6 डिजिट का पिन मांगेगा जो आपने सेट किया होगा. ऐसे में कोई और आपके अकाउंट को ओपन नहीं कर पाएगा.
  • ऐप लॉक: वॉट्सऐप, आपकी चैट्स को सुरक्षित रखने के लिए ऐप लॉक और चैट लॉक की पेशकश करता है. दोनों को ऑन रखने से आपका अकाउंट और ज्यादा सिक्योर हो जाता है और बाहर का व्यक्ति आपके चैट्स या डेटा को नहीं खोल पाता.
  • वॉट्सऐप सेटिंग के अंदर आपको Privacy CheckUp नाम का ऑप्शन मिलेगा. इसके अंदर आपको वो सभी ऑप्शन दिखेंगे जो आपकी प्राइवेसी को बेहतर बनाने के लिए जरुरी हैं. यहां से आप ये तय कर सकते हैं कि आपको ग्रुप में कौन ऐड कर सकता है, आपकी पर्सनल इनफार्मेशन कौन देख सकता है, मैसेज टाइमर आदि.

जल्द ही वॉट्सऐप ‘ईमेल वेरिफिकेशन’ फीचर भी ऐप में जोड़ने वाला है. इसके बाद आप मोबाइल नंबर के अलावा ईमेल के जरिए भी अपना अकाउंट खोल पाएंगे. हालांकि इसके लिए पहले आपको अपने ईमेल को वॉट्सऐप में ऐड करना होगा.  

यह भी पढ़ें:

ये है Instagram की वो फोटो जिसे 480 सेकंड में मिले 10 लाख Likes, विराट कोहली का तोड़ा रिकॉर्ड 

 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author