WhatsApp के ये 5 न्यूली ऐड फीचर्स आपने ट्राई किए? प्राइवेट मैसेज के लिए ये वाला बड़े काम का है

1 min read

[ad_1]

WhatsApp New features: वॉट्सऐप आप सभी दिनभर में 1 से 2 घंटे जरूर यूज करते होंगे. इस साल मेटा ने ऐप में कुछ बेहतरीन फीचर्स जोड़े हैं जिनके बारे में हम यहां आपको बताने वाले हैं. ये फीचर्स आपकी प्राइवेसी को और बेहतर और चैटिंग एक्सपीरियंस को रीच बनाएंगे. भारत में 550 मिलियन से भी ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं जबकि दुनियाभर में ऐप का यूजरबेस 2 बिलियन से ज्यादा का है.

वॉट्सऐप के 5 न्यूली ऐड फीचर्स 

HD Photo: वॉट्सऐप ने हाल ही में एचडी फोटो शेयर का ऑप्शन यूजर्स को दिया है. अभी तक डिफॉल्ट रूप से फोटो लो रेजोल्यूशन में शेयर होती थी लेकिन अब कंपनी ने HD फीचर लाइव किया है जिसकी मदद से आप पहले से बेहतर फोटो एक दूसरे को शेयर कर सकते हैं.

Instant video messages: वॉट्सऐप में अब आप शार्ट वीडियो मैसेज तुरंत रिकॉर्ड कर सामने वाले व्यक्ति को भेज सकते हैं. इस फीचर के तहत आप 60 सेकंड तक की वीडियो शेयर कर सकते हैं.

Edit Message: अभी तक वॉट्सऐप में मेसेजेस को एडिट करने का ऑप्शन नहीं था. यदि कोई मैसेज गलत टाइप हो जाता था तो व्यक्ति को इसे डिलीट कर दोबारा लिखना पड़ता था. लेकिन अब आप एडिट मैसेज फीचर के तहत गलत भेजे गए मैसेज को अगले 15 मिनट तक एडिट कर सकते हैं.

Mute unknown callers: वॉट्सऐप में आप अननोन नंबर से आ रही कॉल्स को साइलेंट कर सकते हैं. ये ऑप्शन आपको सेटिंग के अंदर मिल जाएगा. साइलेंट हुए कॉल्स आपको कॉल टैब के अंदर दिखाई देंगी. इस फीचर का फायदा ये है कि आपको काम के बीच डिस्टर्बेंस नहीं होगी.  

Secure Private Chats: वॉट्सऐप अब चैट लॉक का समर्थन करता है जहां यूजर्स अपनी Saucy चैट्स को सिक्योर कर सकते हैं. इन चैट्स को केवल मोबाइल ओनर ही फिंगरप्रिंट की मदद से ऑन कर सकता है.

अगर आपने इन फीचर्स का इस्तेमाल अभी तक नहीं किया है तो आपको एकबार जरूर इन्हें ट्राई करना चाहिए. किसी भी फीचर को ट्राई करने के लिए आपको सेटिंग पेज में जाना है और उसे वहां सर्च करना है. 

यह भी पढ़ें:

TRAI ने की सिफारिश, DTH ऑपरेटरों से न लिया जाए लाइसेंस शुल्क; बताई ये वजह 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author