WhatsApp ग्रुप्स में जुड़ने वाले नए मेंबर्स भी पढ़ पाएंगे पुरानी चैट्स, कंपनी ला रही ये फीचर

1 min read

[ad_1]

WhatsApp History Sharing Feature: वॉट्सऐप ग्रुप में अगर आप किसी को ऐड या खुद जुड़ते हैं तो आपने ये बात गौर की होगी कि ग्रुप्स में आ रहे नए मेसेजेस शुरुआत में हमे समझ नहीं आते हैं. ऐसा इसलिए क्योकि ये हमारे ग्रुप में जुड़ने से पहले की बातों का रिप्लाई होते हैं और हमे या नए व्यक्ति को ये समझ नहीं आता कि किस बारे में बात हो रही है. इस समस्या को खत्म करने के लिए वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. नया ‘रिसेंट हिस्ट्री शेयरिंग’ फीचर ग्रुप एडमिन्स को ये अधिकार देगा कि वे नए लोगों को ग्रुप्स की पुरानी चैट्स पढ़ाना चाहते हैं या नहीं.

यदि ग्रुप एडमिन इस फीचर को ऑन करता है तो ग्रुप में मौजूद सभी लोगों को इसकी जानकारी मिलेगी और नए मेंबर के जुड़ते ही वह पिछले 24 घंटे की चैट्स देख पाएगा. इस अपडेट के बारे में जानकारी वॉट्सऐप के डेवेलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है. ये एक फायदेमंद अपडेट रहने वाला है क्योकि इससे नए मेंबर्स को ग्रुप्स में चल रही कन्वर्सेशन के बारे में पता लग पाएगा और वे भी एक्टिवली इसमें अपनी राय जुड़ने के बाद दे सकते हैं. फिलहाल ये फीचर सिर्फ बीटा टेस्टर्स के पास उपलब्ध है. आने वाले समय में कंपनी इसे सभी के लिए रोलआउट कर सकती है.

इस फीचर पर भी चल रहा काम 

वॉट्सऐप ने कुछ समय पहले एंड्रॉइड बीटा यूजर्स को मल्टी अकाउंट लॉगिन नाम का एक फीचर दिया है जिसकी मदद से यूजर्स एक ही फोन में कई वॉट्सऐप अकाउंट खोल सकते हैं. ये फीचर भी फायदेमंद साबित होने वाला है क्योकि इससे लोग एक ही फोन पर अपने काम की चैट्स और निजी अकाउंट को ऑपरेट कर पाएंगे. एक बार नया अकाउंट जोड़ने पर अगली बार उसे खोलने के लिए आपको बस 2 अकाउंट के बीच स्विच करना होता है. यानि बार-बार लॉगिन करने की जरूरत नहीं पड़ती.  

यह भी पढ़ें- मोबाइल (Mobile) को हिंदी में क्या बोलते है? बेहद कम लोग जानते हैं जवाब 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author