WhatsApp पर कैसे बनाएं AI स्टीकर? यहां मिलेगी पूरी प्रोसेस की जानकारी

1 min read

[ad_1]

WhatsApp AI Sticker : फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने हाल ही में अपने सभी सोशल मीडिया ऐप के लिए AI फीचर लॉन्च किया था. जिसके बाद आप इस फीचर की मदद से वॉट्सऐप पर AI स्टीकर बनाकर भेज सकते हैं. जिसके बाद वॉट्सऐप पर बातचीत का अंदाज बदल जाएगा और आप किसी भी मैसेज का पहले के मुकाबले अब बेहतर तरीके से रिप्लाई कर सकेंगे.

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए इस AI स्टिकर को रोलआउट कर दिया है. जिसके बाद आप अपने वॉट्सऐप अकाउंट की मदद से अपने कॉन्टैक्टस को खुद के स्टिकर बना कर भेज सकते हैं. आपको बता दें वॉट्सऐप के इस फीचर में मेटा के AI फीचर का यूज होगा. वहीं जब आप एक बार AI स्टीकर को किसी को भेज देंगे तो उसके जाने बाद, आपका AI स्टिकर वॉट्सऐप की स्टिकर ट्रे में स्वचालित रूप से दिखाई देंगे और इसे किसी दूसरे व्यक्ति को भी आप दोबारा भेज सकते हैं.

इंग्लिश लैंग्वेज को सपोर्ट करेंगे AI स्टिकर

वॉटसऐप के AI स्टिरकर केवल इंग्लिश लैंग्वेज को ही सपोर्ट करेंगे. अगर आप सोच रहे हैं कि ये हिंदी का भारत के राज्यों की क्षेत्रिय भाषा को भी सपोर्ट करेंगे, तो आप गलत सोच रहे हैं. वहीं वॉट्सऐप ने AI स्टिकर को फिलहाल कुछ ही देशों में रोल आउट किया है. अगर आप अपने परिचित को वॉट्सऐप पर AI स्टीकर भेजना चाहते हैं, तो यहां हम इसको डेवलप करने की प्रोसेस बता रहे हैं. जिसके बाद आप वॉट्सऐप पर अपने परिचितों को आसानी से वॉट्सऐप के द्वारा AI स्टीकर भेज सकते हैं. 

 

वॉट्सऐप AI स्टिकर बनाने का तरीका

  • अपने स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप खोलें
  • अब एक चैट खोलें
  • इसके बाद स्टिकर आइकन के बाद स्माइली आइकन पर टैप करें
  • अब क्रिएट पर टैप करें और अगर कहा जाए तो जारी रखें पर टैप करें
  • इसके बाद आपको उन स्टिकर्स का विवरण दर्ज करना होगा जिन्हें आप बनाना चाहते हैं
  • ऐप फिर 4 स्टिकर बनाएगा, अब आप अपनी पसंद का कोई भी स्टिकर चुन सकते हैं या कोई भी बदलाव करने के लिए विवरण एडिट कर सकते हैं
  • अगर आपको स्टिकर पसंद है तो सेंड पर टैप करें

यह भी पढ़ें : 

लैपटॉप के आयात पर सरकार नहीं लगाएगी पाबंदी, ट्रेड सेक्रेटरी ने दी जानकारी

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author