WhatsApp में जल्द आपको मिलेगा ‘कैप्शन एडिट’ फीचर, फिर ये होगा फायदा

1 min read

[ad_1]

WhatsApp Caption Edit Feature: वॉट्सऐप में जल्द आप फोटो कैप्शन भी एडिट कर पाएंगे. कंपनी ‘कैप्शन एडिट’ फीचर को रोलआउट कर रही है. फिलहाल ये अपडेट कुछ यूजर्स को मिल चुका है. इसके तहत आप फोटो के साथ शेयर किए गए कैप्शन को अगले 15 मिनट तक एडिट कर पाएंगे. अभी तक ऐप में केवल टेक्स्ट मेसेज को एडिट किया जा सकता था लेकिन अब आप फोटो कैप्शन भी एडिट कर पाएंगे. ध्यान दें, आप सिर्फ न फोटो कैप्शन को एडिट कर सकते हैं बल्कि वीडियो, डॉक्यूमेंट और GIF का भी कैप्शन बदल सकते हैं.

ये फीचर बड़े ही काम का रहने वाला है क्योकि इससे लोगों का समय बचेगा और वे सही मेसेज सामने वाले व्यक्ति तक कम समय में पहुंचा पाएंगे. इस बात का भी ध्यान रखें कि आप मेसेज केवल उसी डिवाइस से एडिट कर पाएंगे जिससे आपने उसे भेजा हो. यानि लिंक्ड डिवाइस से आप फोटो कैप्शन को एडिट नहीं कर पाएंगे. ये अपडेट फेज मैनेर में रिलीज हो रहा है जो जल्द आपको मिलेगा.

iOS पर जल्द मिलेगा ये अपडेट 

वॉट्सऐप सेटिंग पेज को iOS ऐप के लिए रिडिजाइन कर रहा है. सेटिंग टैब को कंपनी ‘You’ टैब से रिप्लेस करने वाली है. यू का ऑप्शन आपको बॉटम बार में  राइट साइड पर मिलेगा और इसमें आपकी प्रोफाइल फोटो नजर आएगी. एकबार जब मल्टीपल आकउंट फीचर रोलआउट हो जाएगा तो तब आप यहीं से सीधे अकाउंट्स चेंज कर पाएंगे. इसके अलावा वॉट्सऐप ने ऐप के सबसे महत्वपूर्ण सेक्शंस को बेहतर ढंग से उजागर करने के लिए तीन नए प्रवेश बिंदु भी पेश किए हैं जिससे प्राइवेसी सेटिंग्स, संपर्क सूची और प्रोफ़ाइल तक आसान पहुंच शामिल है. प्रोफाइल फोटो के ऊपर क्यूआर कोड का शॉर्टकट दिया गया हैं जिससे आप आसानी से इसे किसी के साथ साझा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें;

Smartphone Tips: आपकी प्राइवेट बातें सुन रहा कोई दूसरा? स्मार्टफोन में फौरन बंद कर दें ये सेटिंग

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author