WhatsApp में आएगा एक जरूरी फीचर, यूज़र्स को मिलेगी चैनल रिपोर्ट

1 min read

[ad_1]

WhatsApp: व्हाट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड ऐप में एक नया फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है. इस फीचर का नाम चैनल रिपोर्ट है. इस फीचर के जरिए यूज़र्स ने जिन-जिन चैनल की रिपोर्ट फाइल की होगी, उसकी लिस्ट और उसमें हुई कार्यवाई की जानकारी हासिल कर पाएंगे.

WhatsApp का नया फीचर

व्हाट्सऐप ने इस फीचर को फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए रोलआउट करना शुरू किया है. ऐसे में एंड्रॉयड डिवाइस में व्हाट्सऐप यूज़ करने वाले यूज़र्स को चैनल रिपोर्ट मिलना शुरू हो चुका है. हालांकि, इस वक्त कंपनी ने अपने इस फीचर को बीटा यूज़र्स के लिए ही पेश किया है, जो Android 2.24.3.31 अपडेट के जरिए मिलेगा. व्हाट्सऐप का यह नया अपडेट गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

नए फीचर को इस्तेमाल करने वाले स्टेप्स

  • इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को अपना व्हाट्सऐप खोलना होगा.
  • उसके बाद टॉप राइट साइड में दिखने वाले तीन बिंदू वाले आइकन पर क्लिक करना होगा. उसके बाद Settings को क्लिक करना होगा.
  • उसके बाद सेटिंग्स के ऑप्शन में यूज़र्स को बहुत सारे ऑप्शन्स दिखाई देंगे. नीचे स्क्रॉल करने पर Help का ऑप्शन मिलेगा. उसे क्लिक करना होगा.
  • Help के अंदर यूज़र्स को पहले सिर्फ तीन विकल्प मिलते थे, जिनमें हेल्प सेंटर, टर्म्स एंड प्राइवेसी पॉलिसी और ऐप इंफो शामिल थे, लेकिन अब यूज़र्स को चैनल रिपोर्ट्स नाम का एक नया विकल्प भी मिलेगा.
  • इस नए विकल्प को क्लिक करने के बाद यूज़र्स को दिखाई देगा कि उन्होंने किन-किन चैलन्स के लिए रिपोर्ट किया है और उन रिपोर्ट के लिए व्हाट्सऐप ने क्या कार्रवाई की है.

हालांकि, अभी तक व्हाट्सऐप ने अपने इस फीचर को आम यूज़र्स के लिए रोलआउट करना शुरू नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आने वाले वक्त में व्हाट्सऐप इस फीचर को सभी यूज़र्स के लिए रिलीज़ कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: Galaxy AI फीचर्स वाले सैमसंग के सबसे महंगे फोन में पहली बार आया अपडेट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author