World Cup टीम में नहीं मिली जगह, अब चयनकर्ताओं को बल्ले से दिया हैरी ब्रूक ने करारा जवाब

1 min read

[ad_1]

Harry Brook Slams 41 ball Century: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए कुछ समय पहले अपनी प्रारंभिक टीम का एलान कर दिया था. इस टीम में विस्फोटक युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक का नाम शामिल नहीं होने से सभी को हैरानी जरूर हुई थी. अब खुद इस खिलाड़ी ने द हंड्रेड में अपनी रिकॉर्ड शतकीय पारी के दम पर चयनकर्ताओं को करारा जवाब देने का काम किया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए घोषित की गई इंग्लैंड की टीम के साथ वर्ल्ड कप टीम का एलान भी कर दिया गया था. हालांकि नियम के अनुसार अभी इंग्लैंड के पास 27 सितंबर तक अपनी टीम में बदलाव करने का मौका रहेगा. वर्ल्ड कप के लिए जहां इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स की वापसी हुई वहीं हैरी को शामिल नहीं किया गया.

हैरी ब्रूक ने द हंड्रेड में नॉर्दन सुपरचाजर्स की तरफ से खेलते हुए सिर्फ 41 गेंदों में शतक लगा दिया ब्रूक जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे तो उनकी टीम की स्थिति बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी. हालांकि एक छोर से ब्रूक ने तेजी के साथ रन बनाते हुए 42 गेंदों में 105 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल हैं. ब्रूक के अलावा उनकी टीम का कोई दूसरा खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं कर सका.

द हंड्रेड के इतिहास में ब्रूक ने लगाया सबसे तेज शतक

द हंड्रेड के अब तक के इतिहास में हैरी ब्रूक के नाम अब सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वहीं मेंस द हंड्रेड में वह विल जैक्स और विल स्मीड के बाद शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. हैरी ब्रूक की इस शानदार पारी के बाद अब इंग्लिश टीम के चयनकर्ताओं को उनके चयन के बारे में फिर से विचार करने का एक मौका जरूर मिला है. ब्रूक ने आईपीएल के 16वें सीजन में भी एक शानदार शतकीय पारी खेली थी.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंग्लैंड की टीम

जॉस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), मोईन अली, गस एटकिन्सन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियम लिविंगस्टन, डेविड मलान, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स.

 

यह भी पढ़ें…

Sachin Tendulkar: चुनाव आयोग ने सचिन तेंदुलकर को बनाया नेशनल आइकन, जानिए मास्टर ब्लास्टर क्या करेंगे काम?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author