World Cup 2023: ईशान किशन कैसे भारत के लिए सबसे बड़े गेम चेंजर साबित हो सकते हैं?

1 min read

[ad_1]

Ishan Kishan Stats: वर्ल्ड कप के लिए भारतीय खिलाड़ियों के नामों का एलान कर दिया गया है. इस टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और केएल राहुल को जगह मिली है. दरअसल, ईशान किशन के आंकड़े बताते हैं कि इस खिलाड़ी लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. ईशान किशन वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. ईशान किशन अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के अलावा हालात के मुताबिक खुद को ढ़ालने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने आईपीएल के अलावा इंटरनेशनल मैचों में अपनी बेहतरीन काबिलियत का नजारा पेश किया है.

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर साबित होंगे ईशान किशन?

पिछले दिनों एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम 66 रनों पर 4 विकेट गवांकर संघर्ष कर रही थी. इसके बाद ईशान किशन ने हार्दिक पांड्या के साथ शानदार पार्टनरशिप कर टीम इंडिया का मुश्किल से निकाल लिया. पाकिस्तान के खिलाफ ईशान किशन ने 81 गेंदों पर 82 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े. इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर ईशान किशन ने अपनी छाप छोड़ी थी. बहरहाल, इस विकेटकीपर बल्लेबाज को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है.

ऐसा रहा है ईशान किशन का करियर…

ईशान किशन के वनडे करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने 19 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. इन 19 मैचों में ईशान किशन ने 776 रन बनाए हैं. वहीं, इस दौरान ईशान किशन की एवरेज 48.5 और स्ट्राइक रेट 106.74 की रही है. वनडे फॉर्मेट में ईशान किशन के नाम 1 शतक दर्ज है. इसके अलावा ईशान किशन ने वनडे फॉर्मेट में 7 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. ईशान किशन का वनडे फॉर्मेट में सर्वाधिक स्कोर 210 रन है.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: श्रीलंका से शिफ्ट नहीं किए जाएंगे एशिया कप के मैच, जय शाह ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दिया सीधा जवाब

World Cup 2023: डी कॉक ने दिया दक्षिण अफ्रीका को झटका, वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिलते ही संन्यास का एलान किया

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author