World Cup 2023: टीम सिलेक्शन के लिए गौतम गंभीर की सलाह, कहा- फॉर्म के आधार पर करें चयन, ना कि..

1 min read

[ad_1]

Gautam Gambhir On Indian Cricket Team: सोमवार को एशिया कप के लिए भारतीय टीम का एलान किया गया. इस टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है. इसके अलावा रवि अश्विन और युजवेन्द्र चहल जैसे खिलाड़ियों को जगह नही मिली है. बहरहाल, अब भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने टीम सिलेक्शन पर अपनी बात रखी है. गौतम गंभीर ने कहा कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी अच्छे संकेत हैं. लेकिन अगर दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौके मिलते हैं तो प्रदर्शन करना होगा.

‘सूर्यकुमार यादव खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन…’

गौतम गंभीर ने कहा कि अगर तिलक वर्मा बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले बेहतर फॉर्म में हैं, तो उन्हें आजमाना चाहिए. इसी तरह अगर सूर्यकुमार यादव वापसी कर रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर से बेहतर फॉर्म में हैं, तो मौके मिलने चाहिए. पूर्व भारतीय ओपनर का मानना है कि प्लेइंग इलेवन में उन खिलाड़ियों को तवज्जों देना चाहिए, जो मौजूदा वक्त में बेहतर फॉर्म में हों. उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन वह इम्पैक्ट प्लेयर हैं. टीम मैनेजमेंट को सूर्यकुमार यादव का बेहतर इस्तेमाल करना होगा.

‘भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में फॉर्म के आधार पर चयन हो’

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज वर्ल्ड कप से पहले खेली जाएगी. गौतम गंभीर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को तवज्जों देना चाहिए, क्योंकि यह सीरीज वर्ल्ड कप से ठीक पहले हो रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज हो या फिर राइड हैंडर… उन बल्लेबाजों को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहिए, जो उस वक्त बेहतर फॉर्म से गुजर रहे हों.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: टीम चयन के बाद कप्तान रोहित शर्मा से दिनेश कार्तिक ने पूछे कई तीखे सवाल! जानिए

IND vs PAK: एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम ने टीम को दिया कड़ा संदेश, भारत को सावधान रहने की जरूरत!

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author