World Cup Points Table: पाकिस्तान को हराकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, जानें

1 min read

[ad_1]

World Cup 2023: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के बाद टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. भारतीय टीम के 3 मैचों में 6 प्वॉइंट्स हैं. हालांकि, न्यूजीलैंड के भी 3 मैचों में 6 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण भारतीय टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप काबिज है. वहीं, न्यूजीलैंड टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर खिसक गई है. भारत और न्यूजीलैंड के बाद तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका है. साउथ अफ्रीका के 2 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हैं.

पाकिस्तान का नेट रन रेट भी बदतर हुआ…

भारतीय टीम का नेट रन रेट +1.821 है. जबकि न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +1.604 है. बहरहाल, भारत के अलावा न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका टॉप-3 में काबिज है. हालांकि, इस हार के बावजूद भी बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम चौथे नंबर पर बनी हुई है. पाकिस्तान के 3 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हैं. जबकि बाबर आजम की टीम का नेट रन रेट -0.137 है. इस तरह भारत के खिलाफ करारी हार के बाद पाकिस्तान का नेट रन रेट भी खराब हुआ है. पाकिस्तान के बाद प्वॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड की टीम काबिज है.

प्वॉइंट्स टेबल में बाकी टीमें कहां हैं?

जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, इसके बाद इंग्लैंड ने अपना दूसरा मैच जीता. इस तरह इंग्लैंड के 2 मैचों में 2 प्वॉइंट्स हैं. वहीं, बांग्लादेश प्वॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है. बांग्लादेश के 3 मैचों में 2 प्वॉइंट्स हैं. इसके बाद सातवें, आठवें, नौवें और दसवें नंबर पर क्रमशः श्रीलंका, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का नंबर पर हैं. इन टीमों को टूर्नामेंट की पहली जीत का इंतजार है.

ये भी पढ़ें-

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में शामिल हुए जसप्रीत बुमराह, देखें पूरी लिस्ट

IND vs PAK: अच्छी ओपनिंग पार्टनरशिप… बाबर-रिजवान जमे, लेकिन फिर कैसे पाकिस्तानी टीम 191 रनों पर सिमट गई? जानें वजह

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author