X (ट्विटर) में आया बग! कई यूजर्स को बिना लेबल के दिख रहे Ads

1 min read

[ad_1]

Twitter Showing Unlabeled Ads: एक्स में कुछ यूजर्स को उनकी टाइमलाइन पर बिना लेबल के Ads दिख रहे हैं. यानि Ads पर प्रमोटेड या Ads लिखा नहीं आ रहा है और ये एक सामान्य पोस्ट की तरह लोगों को दिख रहे हैं. TechCrunch के अनुसार, पोस्ट को Ads के रूप में पहचाने का एक मात्र तरीका ट्वीट में “…” मेनू पर क्लिक करना है. इससे पता लगता है कि ये पोस्ट प्रमोटेड है. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि ऐसा क्यों हो रहा है. हो सकता है इसकी वजह कोई बग हो या ऑनगोइंग चेंज. हालांकि ये प्रैक्टिस एफटीसी के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करती हैजिसमें साफ़ साफ़ कहा गया है कि विज्ञापनदाताओं और समर्थनकर्ताओं को स्पष्ट रूप से अपने संबंधों का खुलासा करने की आवश्यकता होती है. बता दें, FTC ट्विटर पर पहले भी यूजर्स को ट्वीट्स के बारे में गुमराह करने को लेकर फाइन लगा चुकी है.

ट्विटर के मालिक मस्क ये कह चुके हैं कि कंपनी को अपने ब्रांड सुरक्षा मुद्दों पर विज्ञापनदाताओं की प्रतिक्रिया का भी सामना करना पड़ा है, जिसके कारण विज्ञापन राजस्व में 60 प्रतिशत की गिरावट आई है. फिलहाल कंपनी की ओर से इस बारे में कोई भी जानकारी शेयर नहीं की गई है. हालांकि कुछ इंडस्ट्री वॉचडॉग, जैसे कि चेक माई एड्स अपने ट्विटर अकाउंट पर गुप्त विज्ञापनों के उदाहरण को एकत्र और रिपोर्ट कर रहे हैं. ये ग्रुप यूजर्स से भी आग्रह कर रहा है कि वे भी गैर-लेबल वाले विज्ञापन को चिह्नित करें और एफटीसी को रिपोर्ट करें. जिन लोगों को नहीं पता कि चेक माई एड्स क्या है तो दरअसल, ये एक नॉन प्रॉफिट समूह है जो ऑनलाइन विज्ञापन पर नज़र रखता है.

इस विषय में चेक माई एड्स की ओर से एक ट्वीट भी किया गया है जिसमें लोगों ने ऐसे एड्स का स्क्रीनशॉट लेकर ग्रुप को भेजने के लिए कहा गया है जिसमें Ads या प्रमोटेड नहीं लिखा आ रहा है.

एक्स में जल्द मिलेगा ये फीचर  

एलन मस्क ने कुछ समय पहले एक्स के अपकमिंग फीचर की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि जल्द यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर ऑडियो और वीडियो कॉल कर पाएंगे. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि क्या सभी यूजर्स एक दूसरे को कॉल कर पाएंगे या सिर्फ जो लोग आपस में जुड़े हुए हैं वहीं एक दूसरे से जुड़ पाएंगे. नया फीचर एंड्रॉइड, iOS, MacOS और iPAd , सभी में आएगा.   

यह भी पढ़ें:

Gmail पर जल्द मिलेगा emojis रिएक्ट फीचर, यहां जानें कैसे करेगा ये काम



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author