YouTube में जल्द आपको मिलेंगे 2 बेहतरीन अपडेट,एजुकेशनल वीडियो देखने वालों को मिलेगा ये खास फीचर

1 min read

[ad_1]

YouTube Upcoming Features: गूगल का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब दुनियाभर में फेसम हो चुका है. आज हर व्यक्ति ऐप में घंटो का समय अलग-अलग कंटेंट को देखने में बिताता है. यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए कंपनी समय-समय पर इसमें नए फीचर्स जोड़ते रहती है. इस बीच, कंपनी यूट्यूब में शॉर्ट्स क्रिएटर्स के लिए Q&A स्टिकर जोड़ने वाली है. इसकी मदद से क्रिएटर्स लोगों से अपना सवाल पूछ सकते हैं और इसका जवाब व्यूअर्स कमेंट के माध्यम से दे सकते हैं. कंपनी ने ‘यूट्यूब टेस्ट फीचर्स एंड एक्सपेरिमेंट्स’ पेज पर कहा कि शॉर्ट्स क्रिएटर्स के लिए उनकी कम्यूनिटी को और भी आसान बनाने के लिए हम एक स्टिकर के साथ प्रयोग कर रहे हैं जो क्रिएटर्स को अपने दर्शकों से सवाल पूछने की अनुमति देते है.

एकेडमिक कंटेंट में इस तरह मिलेगी मदद  

फिलहाल Q&A स्टिकर फीचर की टेस्टिंग चल रही है जो आने वाले समय में सभी के लिए लाइव होगा. इसके अलावा यूट्यूब अपने एकेडमिक कंटेंट के लिए एक दिलचस्प फीचर पर काम कर रहा है. कंपनी एजुकेशनल वीडियो में एक ऑटोमैटिक फीचर जोड़ने वाली है जो आपको वीडियो के अंदर मौजूद key कंसेप्ट्स की जानकारी इमेज और टेक्स्ट स्निपेट के माध्यम से देगा. फिलहाल ये फीचर बायोलॉजी, फिजिक्स और केमिस्ट्री जैसे विषयों में व्यूअर्स की मदद करेगा. आने वाले समय में कंपनी इसे सभी तरह के एजुकेशनल कंटेंट पर लागू कर सकती है.  

Shorts से आप कमा सकते हैं पैसे 

आप यूट्यूब पर शॉर्ट्स के जरिए भी पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए आपके चैनल पर 500 सब्सक्राइबर्स, पिछले 90 दिनों में 3 पब्लिक वीडियो और 3 मिलियन से ज्यादा व्यूज होने चाहिए. इन शर्तों को पूरा करने के बाद आप यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यूट्यूब की तरह ट्विटर भी लोगों को पैसे कमाने का मौका दे रहा है. हालांकि यहां आपको वीडियो की बजाय ट्वीट्स से पैसे  मिलते हैं. ट्विटर से पैसे कमाने के लिए आपके अकाउंट पर 500 फॉलोअर्स, 5 मिलियन ट्वीट इम्प्रैशन (केवल वेरिफाइड अकाउंट के गिने जायेंगे) और वेरिफाइड प्रोफाइल होनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें:

Tech tips: Emails को अपनी मनपसंद भाषा में करना चाहते हैं ट्रांसलेट? ये है तरीका

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author