National Housing Bank में निकली वैकेंसी, एज लिमिट से लेकर लास्ट डेट तक, नोट कर लें जरूरी डिटेल

1 min read

[ad_1]

NHB Recruitment 2023 Registration Begins: नेशनल हाउसिंग बैंक ने कई पद पर भर्ती निकाली है. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर सकते हैं. इनके लिए रजिस्ट्रेशन लिंक कल यानी 28 सितंबर 2023 को खुला है और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर 2023 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 43 पद भरे जाएंगे. जानते हैं इन भर्तियों का डिटेल.

यहां से करें अप्लाई

नेशनल हाउसिंग बैंक की इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको राष्ट्रीय आवास बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – nhb.org.in. किसी और माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे.

वैकेंसी डिटेल

कुल पद – 43

प्रोजेक्ट फाइनेंस – 1 पद

चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर – 1 पद

इकोनॉमिस्ट – 2 पद

एमाईएस – 3 पद

जरनलिस्ट – 16 पद

हिंदी – 1 पद

चीफ इकोनॉमिस्ट – 1 पद

सीनियर एप्लीकेशन डेवलेपर – 1 पद

एप्लीकेशन डेवलेपर – 2 पद

सीनियर प्रोजेक्ट फाइनेंस ऑफिसर – 7 पद

प्रोजेक्ट फाइनेंस ऑफिसर – 8 पद

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता से लेकर आयु सीमा तक सब पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. बेहतर होगा हर पद का डिटेल जानने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. पोस्ट के अनुसार 60 साल तक के कैंडिडेट भी आवेदन कर सकते हैं. जैसे चीफ इकोनॉमिस्ट पद की एज लिमिट 62 साल है. असिस्टेंट जनरल मैनेजर की 50 साल और सीनियर फाइनेंस ऑफिसर की 59 साल. इसी तरह बाकी डिटेल चेक कर सकते हैं.

शुल्क कितना है

आवेदन करने के लिए एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी कैंडिडेट्स को 175 रुपये शुल्क देना होगा. बाकी कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 850 रुपये है. सेलेक्शन एक सिंगल टेस्ट से होगा जोकि ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा. अन्य डिटेल ऊपर दी वेबसाइट पर चेक किए जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IDBI बैंक में 600 पद पर निकली भर्ती, तुरंत कर दें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author